Sunday, April 30, 2017

नहीं हँसता नहीं मैं रो सकता

तेरे  हर  गम  को बेअसर कर दूँ
अपने जज्बात की खबर कर दूँ
नहीं मुमकिन है अब जुदा होना
अपनी  नजरें  तुझे  नजर कर दूँ

          नहीं हिम्मत तुझे मैं खो सकता
          और  दूजे का  भी न हो सकता
          फिर ये कैसी तेरी शिकायत जो
          नहीं  हँसता  नहीं  मैं रो सकता

मुझको  तेरी  बहुत जरूरत है
बन्द  आँखों  में  तेरी  सूरत है
तुझे  देखूँ  खुली पलक से तो
मेरी खातिर वो शुभ मुहुरत है

          प्यार   की   चाहतें   अधूरी  है
          पास  होकर जो दिल से दूरी है
          आतीं जातीं हैं उलझनें लेकिन
          प्यार   करना  बहुत  जरूरी  है

तुझे पाने को हर जतन होगा
जहाँ तुम होगी मेरा मन होगा
आईना जब तुझे चिढ़ाने लगे
तेरे  पीछे  खड़ा  सुमन  होगा 

No comments:

हाल की कुछ रचनाओं को नीचे बॉक्स के लिंक को क्लिक कर पढ़ सकते हैं -
विश्व की महान कलाकृतियाँ- पुन: पधारें। नमस्कार!!!